Anushka Sharma
Share it

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए कामयाबी पाना इतना आसान नहीं रहा, एक वीडियो में कोहली ने अपने करियर और जिंदगी के बारे में काफी बातचीत की. विराट कोहली (Virat Kohli)  ने बताया कि एक बार प्रदेश की टीम में भी मेरा सेलेक्शन नहीं हो पा रहा था. मैं पूरी रात बहुत रोया था और मैंने अपने कोच से पूछा कि मेरा सेलेक्शन क्यों नहीं हो रहा. 

रातभर फूट-फूटकर रोते थे कोहली

विराट कोहली ने कहा, ‘सेलेक्शन नहीं होने पर मैं रातभर बहुत रो रहा था.  मैं समझ नहीं पा रहा था कि मेरा सेलेक्शन क्यों नहीं हुआ, क्योंकि मैंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था.’ कोहली ने कहा, ‘मैं अपने कोच से दो घंटे तक पूछता रहा कि मेरा सेलेक्शन क्यों नहीं हुआ, लेकिन मैंने फिर भी वापसी की और टीम में जगह बनाई.’

अनुष्का से शादी के बाद जिंदगी बदल गई

विराट कोहली ने बताया कि कैसे अनुष्का शर्मा से शादी के बाद उनकी जिंदगी बदल गई. कोहली ने खुलासा किया कि अनुष्का शर्मा के आने के बाद वह शांत रहना सीख गए. बता दें कि विराट और अनुष्का साल 2013 में पहली बार मिले थे, जब वे एक शैम्पू के विज्ञापन के लिए शूटिंग कर रहे थे. इसके बाद विराट और अनुष्का की शादी दिसंबर 2017 में हुई थी.

पहले जल्दी गुस्सा हो जाते थे कोहली 

विराट कोहली ने कहा, ‘मैंने अब सब्र रखना सीख लिया. मैं पहले बहुत जल्दी गुस्सा हो जाता था. मैंने और अनुष्का ने एक दूसरे से काफी कुछ सीखा है.’ कोहली ने कहा कि आपको टेस्ट मैच में कभी 20 रन के लिए दो घंटे बैटिंग करनी होती है, लेकिन टीम की जरूरत होती है कि आप ऐसा करें.

कोहली के नाम 70 शतक 

कोहली ने कहा, ‘मैंने अनुष्का को देखकर हालात के अनुसार खुद को संभालना सीखा. मुझे अनुष्का से काफी प्रेरणा मिली.  अपने अहंकार पर काबू पाना हो या मुश्किल समय में शांत रहना हो, मैंने अनुष्का से सीखा है.’ बता दें कि विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 55.65 की औसत से 22,875 रन बनाए हैं, जिसमें 70 शतक और 115 अर्धशतक शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.