3 match winners
Share it

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी. 15 खिलाड़ियों की इस टीम से बड़े-बड़े दिग्गजों को बाहर कर दिया गया. इन खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर भी एक बड़ा नाम हैं. चोटिल होने से पहले अय्यर टीम के मुख्य सदस्य थे, लेकिन अब उन्हें जगह मिल पाना भी भारी पड़ रहा है. अय्यर की जगह अब कप्तान विराट कोहली को एक दूसरे खिलाड़ी पर ज्यादा भरोसा होने लगा है. 

इस खिलाड़ी ने छीनी अय्यर की जगह

टी20 वर्ल्ड कप की टीम से श्रेयस अय्यर का पत्ता हाल ही में टीम के साथ जुड़ने वाले सूर्यकुमार यादव ने काटा. सूर्य ने जब से टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया है वो तभी से ही अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में हाफ सेंचुरी लगा कर करियर की बेहतरीन शुरुआत की थी. अब वो चार नंबर के लिए भारत के सबसे मजबूत खिलाड़ी भी बन गए हैं.

वर्ल्ड कप से भी काटा पत्ता

सूर्यकुमार ने अब टी20 वर्ल्ड कप टीम से भी श्रेयस अय्यर का पत्ता काट दिया है. सूर्य को नंबर 4 पर खेलने के लिए 15 सदस्यी टीम में जगह दी गई है, वहीं अय्यर को रिजर्व रखा गया है. अपने करियर में कुल 4 टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले सूर्य ने आईपीएल में भी खुद को कई बार साबित किया है. वो मुंबई इंडियंस की कामयाबी में हर बार एक बड़ा फैक्टर रहे हैं. यही वजह थी कि सिलेक्टर्स ने उनके ऊपर ज्यादा भरोसा दिखाया.

चोट के बाद हुए थे बाहर

टीम में सूर्यकुमार के आने से पहले अय्यर लगातार खेल ही रहे थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में अय्यर को एक ऐसी चोट लगी जिससे ठीक होने में उन्हें लंबा समय लग गया. वो उसके चलते आईपीएल के पहले हाफ से भी बाहर हो गए और ऋषभ पंत को उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया.

17 अक्टूबर से शुरू होगा घमासान

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलेगा.