IND vs PAK
Share it

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे हुए 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाएंगे. जिसके तुरंत बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा. फैंस बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में क्रिकेट के इस महा कुंभ का आयोजन होगा. इसी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भविष्यवाणी की है.

शोएब अख्तर ने बताया कौन सी टीम जीतेगी मुकाबला

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा लेकिन इस मैच में जीत पाकिस्तान टीम की होगी और  वर्ल्ड चैंपियन बन जाएगी.

शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान कहा, ‘मुझे लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. इस बार फाइनल मुकाबला पाकिस्तान की टीम जीतेगी क्योंकि यूएई की कंडीशंस पाकिस्तान को ज्यादा सूट करती हैं. ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला काफी मजेदार होगा लेकिन बाजी पाकिस्तान की टीम मारेगी’.

हालांकि आपको बता दें कि पाकिस्तान और टीम इंडिया के आंकड़े कुछ और कहते हैं.

9 साल से टी20 में भारत से नहीं जीता पाकिस्तान

दोनों के बीच टी20 में अब तक कुल 8 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने महज एक मुकाबले में जीत दर्ज की. बता दें कि पाकिस्तान को अंतिम जीत 2012 में मिली थी. ऐसे में पाकिस्तान की टीम 9 साल से हमसे जीती ही नहीं है.

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से कभी नहीं हारी टीम इंडिया

वहीं वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहद अच्छा है. भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच हुए हैं जिसमें से पांचों मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप 

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया है. दरअसल ये टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद शुरू होगा. आईपीएल फाइनल के 15 अक्टूबर को होने की संभावना बताई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.