ashdod
Share it

अशदोद: इजरायल (Israel) के अशदोद में एक नवजात बच्ची के प्रेग्नेंट (Infant Pregnant In Israel) मिलने की खबर से सब हैरान है. कुछ लोग जहां इसे चमत्कार बता रहे हैं तो वहीं अन्य लोग इसे दुर्लभ घटना (Abnormal Incident) कर रहे हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि 5 लाख बच्चों में से किसी एक के साथ ही ऐसा होने की संभावना होती है.

बच्ची का पेट बड़ा होने से डॉक्टरों को हुआ शक

द सन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, नवजात का जन्म इसी महीने इजरायल के अशदोद के अस्सुता मेडिकल सेंटर में हुआ था. डॉक्टरों ने पाया कि नवजात का पेट अन्य बच्चों की तुलना में ज्यादा बड़ा था. इसके बाद नवजात का अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे किया गया. जिससे पता चला कि बच्ची के पेट में एक भ्रूण विकसित (Embryo Inside Baby Girl) हो रहा है. यह भ्रूण बच्ची के पेट में पिछले 10 हफ्तों से विकसित हो रहा था. 10 हफ्ते में भ्रूण का ब्रेन, दिल, हाथ और पैर विकसित हो गए थे.

Neonatology के डायरेक्टर उमर ग्लोबस ने कहा कि भ्रूण अभी पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ था. बच्ची के पेट में भ्रूण मिलने से हम सभी बेहद हैरान हैं.

ऑपरेशन के दौरान नवजात के पेट में मिले दो भ्रूण

बता दें कि एक्सपर्ट्स की एक टीम ने ऑपरेशन करके नवजात बच्ची के पेट से भ्रूण को निकाल दिया है. बच्ची की जान अब खतरे से बाहर है. ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने पाया कि नवजात के पेट में एक नहीं बल्कि दो भ्रूण थे.

नवजात के पेट में हो सकता है एक और भ्रूण

डॉक्टरों को शक है कि बच्ची के पेट में एक और भ्रूण भी हो सकता है. डॉक्टर समय-समय पर बच्ची का चेकअप कर रहे हैं. डॉक्टरों ने बताया कि इजरायल में इससे पहले भी नवजात के पेट में भ्रूण पाए जाने की 7 घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इनमें से एक बच्ची 15 साल की हो चुकी है. वह पूरी तरह से स्वस्थ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.