1st ODI
Share it

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अपनी विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने ऐसी धुआंधार बैटिंग की, जिससे मेजबान टीम पहले 5 ओवर में ही पूरी तरह मैच से बाहर हो गई. 

भारत को मिला गया सचिन-सहवाग का कॉम्बो

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिली. पृथ्वी शॉ की बैटिंग के अंदाज में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बो देखने को मिला. सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग भी ऐसे ही वनडे मैचों के पहले 15 ओवरों में तहलका मचाते थे और जमकर रन लूटते थे.

पृथ्वी शॉ में मैच पलटने की काबिलियत

पृथ्वी शॉ में अकेले दम पर मैच पलटने की काबिलियत है और टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह टीम इंडिया के लिए खुशखबरी है. बता दें कि भारत के कोच रवि शास्त्री कह चुके हैं कि पृथ्वी शॉ में सहवाग, सचिन और लारा की झलक दिखती है. 21 साल के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं.

दुनिया के किसी भी कोने में रन बना सकते हैं पृथ्वी

पृथ्वी शॉ को ज्यादा से ज्यादा मौके मिले तो वह दुनिया के किसी भी कोने में रन बना सकते हैं. पृथ्वी शॉ ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में मौके को लपकते हुए 24 गेंदों पर 43 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान पृथ्वी शॉ ने 9 चौके लगाए. पृथ्वी शॉ को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. बता दें कि टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले वनडे मैच में 7 विकेट से मात देकर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

पृथ्वी शॉ की तूफानी बल्लेबाजी

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 262 रन बनाए. भारत ने जवाब में 263 रनों का लक्ष्य 36.4 ओवर में ही हासिल कर लिया. कप्तान शिखर धवन ने नाबाद 86 रन बनाए. वहीं, ईशान किशन ने 59 रनों की पारी खेली. पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों पर 43 रन बनाए. दूसरा वनडे मैच मंगलवार 20 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.