Anushka Sharma
Share it

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया तैयारियों में जुटी है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद अब भारतीय टीम कोई भी गलती नहीं दोहराना चाहेगी. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को न्यूजीलैंड के खिलाफ शिकस्त मिलने के बाद आलोचकों का शिकार बनाना पड़ा था, ऐसे में वो इस बार सबको करारा जवाब देना चाहेंगे. 

विराट कोहली ने दी चेतावनी

इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत और काउंटी सिलेक्ट XI के बीच तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला गया जो ड्रॉ पर खत्म हुआ. इसके बाद विराट ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है. ये फोटो 2018 इंग्लैंड दौरे की है जहां विराट कोहली ने जबर्दस्त बल्लेबाजी की थी और 593 रन ठोके थे. भारत ने वह सीरीज 1-4 से गंवाई थी.

उस दौरे की फोटो शेयर करते हुए विराट ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘याद रखिए कि आप कौन हैं, किसी और को अपने आपको यह मत समझाने दीजिए कि आप क्या हैं. (Remember who you are and don’t let ANYONE convince you otherwise.)’ विराट की इस पोस्ट पर पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी रिऐक्ट किया है.

फिर दोहराया जाएगा इतिहास

2014 में विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए इंग्लैंड दौरा बेहद ही बुरा साबित हुआ था और वह 10 पारियों में सिर्फ 134 रन ही बना पाए थे. इस दौरे के बाद विराट कोहली की खूब आलोचना हुई थी. लेकिन इसके बाद वास्तव में कोहली का ‘विराट रूप’ देखने को मिला और 2018 में इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजों के धागे खोल दिए. उन्होंने शानदार वापसी की और 59.3 की औसत से 10 पारियों में 593 रन बनाए थे.

अब दिखेगा कोहली का विराट रूप

विराट कोहली (Virat Kohli) के चाहने वालों को उम्मीद थी कि वो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) के फाइनल मैच में अपना 71वां शतक लगाएंगे, लेकिन पहली पारी में वो ऐसा नहीं कर पाए. उन्होंने अपना आखिरा शतक नवंबर 2019 में बनाया था. विराट ने उस वक्त बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में 136 रनों की पारी खेली थी.

4 अगस्त तक टीम इंडिया के पास काफी वक्त है और ऐसे में वो इंग्लैंड की कंडिशंन में भी अच्छे से ढल जाएगी. ऐसे में पूरी उम्मीदें हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) इस हार की कसर इंग्लैंड सीरीज पर निकालेंगे और शानदार वापसी करेंगे. विराट अपने आलोचकों को जवाब अपने बल्ले से देंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.