Afghanistan
Share it

नई दिल्ली: अफगानिस्तान (Afghanistan) की सत्ता पर कब्जा जमा चुके तालिबान (Taliban) की क्रूरता के लगातार नए किस्से सामने आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान ने एक अफगान सैनिक को पकड़ने के बाद उसका सिर कलम कर दिया. 

तालिबान ने पकड़ा अफगानी सैनिक

वाशिंगटन एग्जामिनर के मुताबिक, 36 सेकंड का यह वीडियो प्राइवेट तालिबान चैट रूम में एक हफ्ते पहले पोस्ट किया गया था. यह स्पष्ट नहीं है कि इसे कब बनाया गया था.

वीडियो में दिखा कि तालिबान (Taliban) के 6 लड़ाके एक अफगानी सैनिक को घेरे हुए हैं. तालिबानी आतंकियों ने उसे रेगिस्तान में पीठ के बल जमीन पर लिटा रखा है और उसका सिर जमीन से ऊपर उठा रखा है. वीडियो में दिख रहे पांच तालिबानियों लोगों के पास राइफल और छठे के पास एक हाथ में खून से सने दो चाकू दिखाई दिए. वहीं सातवां व्यक्ति इस घटना को फिल्मा रहा था.

एक तालिबानी आतंकी ने काट दिया सिर

इसके बाद वह आतंकी नीचे गिरे अफगानी सैनिक का चाकू से गला काट देता है. उसके बाद सभी तालिबानी (Taliban) आतंकी चिल्लाते हैं, ‘अल्लाह महान है, अमीर उल मोमिनीन मुल्ला हयबत उल्लाह अखुनजादा को लंबी उम्र दे!’ मुल्ला हयबत उल्लाह अखुनजादा तालिबान का सर्वोच्च नेता है. इसके बाद आतंकी मर चुके अफगानी सैनिक के शरीर पर गोलियां दाग देते हैं.

अमेरिका के स्पेशल कमांडर हो गए बीमार

अफगान के सुरक्षा सलाहकार रहे नासिर वॉन वजीरी ने कहा, ‘यह बर्बर है. मैं तालिबान पर कभी भरोसा नहीं करूंगा. आतंकवादी हमेशा आतंकवादी होता है.’

रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के स्पेशल ऑपरेशन कमांडर के रूप में पुलिस और सेना के प्रशिक्षण की देखरेख करने वाले ब्रिगेडियर जनरल डॉन बोल्डुक भी इस घटना से हैरान हैं. उन्होंने कहा कि वे यह वीडियो देखकर दुखी हैं और बीमार हो गए हैं.