Black Caps
Share it

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) की सरजमीं पर इंटरनेशनल क्रिकेट पिछले एक दशक में काफी कम देखने को मिला है, यही वजह है कि कई देश की टीम इस मुल्क में आने से परहेज करती हैं, लेकिन अब वक्त बदलता हुआ नजर आ रहा है.

18 साल बाद पाक दौरा

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) 18 साल बाद व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलने पाकिस्तान (Pakistan) पहुंची है. कीवी प्लेयर्स यहां 3 वनडे और 5 टी-20 इंटरेनेशनल मैचों की सीरीज खेलेंगे.

कीवी टीम के लिए 3 दिनों का क्वारंटीन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रोग्राम के मुताबिक टॉम लैथम की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम शनिवार को इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी. 15 सितंबर से प्रैक्टिस शुरू करने से पहले टीम को 3 दिन के आइसोलेशन में रहना होगा.

ताजा है साल 2002 का खौफ

2002 में कराची (Karachi) में टीम होटल के बाहर बम विस्फोट के बाद में न्यूजीलैंड ने अपना पाकिस्तान दौरा छोड़ दिया था. ब्लैक कैप्स ने 2003 में 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली थी जो कि वह पाकिस्तान का आखिरी दौरा था.

रावलपिंडी में सभी वनडे मैच

रावलपिंडी (Rawalpindi) में 17, 19, 21 सितंबर को खेले जाने वाले तीन वनडे की गिनती आईसीसी वनडे सुपर लीग (ICC ODI Super League) में नहीं होगी और इसे बाइलेट्रल सीरीज के तौर पर खेला जाएगा.

दोनों टीम के कितने प्वाइंट्स?

पाकिस्तान (Pakistan) के 9 मैचों में से 4 जीत से 40 अंक हैं, वो प्वाइंट टेबल में छठे नंबर पर है. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने तीनों मैच जीते हैं, 30 अंक जुटाए हैं और तालिका में दसवें स्थान पर है.