buys
Share it

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया को साल 2015 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने वाले पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क इन दिनों अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में हैं. हाल ही में माइकल क्लार्क ने करीब 70 करोड़ रुपये का नया बैचलर घर खरीदा है. माइकल क्लार्क ने साल 2019 में अपनी पत्नी काइली बोल्डी से तलाक ले लिया था.

पत्नी को तलाक देकर गर्लफ्रेंड को भी छोड़ा

द ऑस्‍ट्रेलियन के मुताबिक क्‍लार्क और काइली का तलाक 40 मिलियन ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर (करीब 192 करोड़ रुपए) में हुआ था. साल 2018 में ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के हवाले से खबरें आई थी कि माइकल क्लार्क का अपनी असिस्टेंट साशा आर्मस्ट्रॉन्ग से एक्स्ट्रा मैरेटियल अफेयर चल रहा था. इसी अफेयर की वजह से आशंका जताई जा रही थी कि क्लार्क ने अपनी पत्नी कायली से तलाक लिया था.

5 36इस कप्तान ने खरीदा 70 करोड़ का घर

माइकल क्लार्क के घर की बात करें तो उन्होंने इसे नीलामी में खरीदा है. दरअसल, बैचलर पैड उसे कहा जाता है, जहां एक बैचलर या फिर बैचलर्स पुरुष रहते हैं. माइकल क्‍लार्क का ये नया घर यूरोपियन स्‍टाइल में बना हुआ है, जिसमें कुल 5 कमरे मौजूद हैं.

6 1470 करोड़ के बंगले में मौज कर रहा ये कप्तान

दो साल पहले कनाडा के फिलिप और एनेट जॉन्‍सटन ने इस फ्लैट को 9.5 मिलियन डॉलर में खरीदा था, तो वहीं अब इस पूर्व ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी ने इसे करीब 13 मिलियन डॉलर यानी 70 करोड़ रुपये में खरीदा है. क्लार्क का ये नया फ्लैट फिट्जविलियम मेंशन से सिर्फ एक ब्‍लॉक दूर है, जहां वो अपनी पूर्व पत्‍नी काइली के साथ रहा करते थे.

7 14इस कपल ने साल 2014 में फिट्जविलियम मेंशन को करीब 8.3 मिलियन डॉलर में खरीदा था. लेकिन उन्होंने उस फ्लैट को फरवरी में करीब 12 मिलियन डॉलर में बेच दिया था. बता दें कि माइकल क्‍लार्क अपनी पत्नी से साल 2019 में अलग हुए थे. इस समय क्‍लार्क और उनकी पूर्व पत्‍नी काइली दोनों अपनी 5 साल की बेटी केस्‍ले ली की कस्‍टडी भी शेयर करते हैं.

3 70घर में मौजूद कई वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

क्लार्क का नया घर करीब 784 वर्गमीटर में फैला हुआ है. इस आलीशान फ्लैट में मिनरलाइज्‍ड गैस हीटेड टाइल पूल, दो आउटडोर शावर और टस्‍कन स्‍टाइ‍ल कैबाना की सुविधाएं मौजूद हैं. इसके साथ ही क्लार्क के फ्लैट के बेहद नजदीक कई बीच भी मौजूद हैं. बता दें कि इस साल की शुरुआत में क्‍लार्क और मशहूर फैशन डिजाइनर एड्वर्डस का भी ब्रेकअप हो गया था.

4 46ऑस्ट्रेलिया के चैम्पियन कप्तान थे माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी वर्ल्ड कप 2015 का टाइटल जितवाया था. साथ ही वह टी-20 में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तानी करने वाले पहले कप्तान हैं. अगस्त 2015 में क्लार्क ने क्रिकेट से संन्यास लिया था. क्लार्क ने 115 टेस्ट मैचों में 8643 रन, 245 वनडे मैचों में 7981 रन और 34 टी-20 मैचों में 488 रन बनाए है. इस दौरान क्लार्क ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 36 शतक लगाए. क्लार्क अपने वक्त के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाते हैं