Hot News
Gonda News
Share it

गोंडा में एक लड़की के साथ रेप और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने का मामला सामने आया है. परिवार एसपी कार्यालय गुहार लगाने पहुंचा.

Gonda News: क्षेत्राधिकारी मनकापुर ने बताया कि पिता की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बालिका को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है. पीड़िता के पिता द्वारा बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का भी आरोप लगाया गया है, जांच की जा रही है.

गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा (Gonda) में एक युवती के साथ दूसरे समुदाय के दबंग युवक द्वारा दुष्कर्म (Rape) करने और जबरन उसे घर से उठाकर ले जाने के बाद धर्मांतरण (Religious Conversion) के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है. आरोप है कि धर्मांतरण के लिए 2 लाख रुपये देने की बात भी कही गई. पुलिस ने दुराचार की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया और मामले की छानबीन में जुट गई है. पूरा प्रकरण जिले के मनकापुर कोतवाली क्षेत्र का है.

पीड़िता के पिता द्वारा मनकापुर कोतवाली में दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि आज सुबह उनके घर पर दीन मोहम्मद, बेचन और सल्लन अपने जीजा धूमन के साथ उसके घर पर चढ़ आए. कनपटी पर अवैध असलहा लगाकर बोले आवाज निकली तो जान चली जाएगी. दीन मोहम्मद उनकी लड़की के साथ अश्लील हरकत करते हुए हाथ पकड़कर बाहर खींच ले गया. मेरी बेटी ने रोते हुए बताया कि जब सोमवार की शाम शौच के लिए गई थी. तब दीन मोहम्मद ने उसके साथ जबरन दुराचार किया था और उसका अश्लील वीडियो भी बनाया था. साथ ही धमकी दी थी कि यदि किसी से बताया तो तुम्हें कहीं का नहीं छोडूंगा.

बेटी ने बताया कि डर से उसने शाम को यह बात नहीं बताई. सिर्फ इतनी ही बात बालिका बता पाई थी कि दबंगों ने उसे गाड़ी पर खींचकर बैठा लिया. जब गांववालों ने पीछा किया तो गांव से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर छोड़कर चले गए. पिता का आरोप है कि वह लोग उसके लड़की का धर्म परिवर्तन करना चाहते हैं, जिसके लिए मेरी लड़की दो लाख रुपये देने की भी बात कही गयी.

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी मनकापुर ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. पिता की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बालिका को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है. साथ ही पुलिस अन्य विधिक कार्यवाही कर रही है. सीओ ने यह भी बताया कि पीड़िता के पिता द्वारा बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का भी आरोप लगाया गया है, जिसके सिलसिले में जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.