Share it

तानाशाह गृह राज्य मंत्री के विरुद्ध मैनपुरी के पत्रकार हुए लामबंद।

लखीमपुर खीरी में पत्रकार के साथ अभद्रता करने पर पत्रकारों में आक्रोश।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को करे पद मुक्त – साकिब अनवर

मैनपुरी, उत्तर प्रदेश।

केंद्र सरकार के तानाशाह गृह राज्यमंत्री द्वारा लखीमपुर खीरी में एक पत्रकार के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने और धक्का-मुक्की करने के मामले में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों में आक्रोश व्याप्त है।
प्रदेश अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर साकिब अनवर चिश्ती के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में पत्रकार सड़क पर उतर आए, और केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री का पुतला आग के हवाले कर दिया। गृह राज्यमंत्री के खिलाफ पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है।
केंद्र की भाजपा सरकार के गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा उर्फ टैनी द्वारा लखीमपुर खीरी में एबीपी न्यूज़ चैनल के पत्रकार गोविंद के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करना और धक्का-मुक्की के मामले में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों में काफी आक्रोश व्याप्त है।
मैनपुरी में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष साकिब अनवर चिश्ती तथा एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अजय दीक्षित उर्फ सोनू दीक्षित के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी सड़क पर उतर आए। कचहरी रोड पर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा के विरुद्ध जमकर मोर्चा खोला और नारेबाजी की।
गृह राज्यमंत्री के विरुद्ध पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त था। पत्रकारों ने तानाशाह गृह राज्य मंत्री का पुतला आग के हवाले कर दिया ।इस दौरान इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष साकिब अनवर चिश्ती ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। भाजपा सरकार में पत्रकारों का अपमान किया जाता है। प्रदेश अध्यक्ष ने महामहिम राष्ट्रपति से मांग की है कि चौथे स्तंभ के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले ऐसे तानाशाह गृह राज्यमंत्री का इस्तीफा तुरंत लिया जाए। लखीमपुर खीरी में एसआईटी की टीम तभी निष्पक्ष जांच कर सकती है जब अजय कुमार मिश्रा को मंत्री पर से हटा दिया जाए। जिला अध्यक्ष अजय दीक्षित ने कहा कि पिछले कई वर्षों से कहीं पत्रकारों का अपमान किया जाता है, तो कहीं सरेआम पत्रकारों की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है। महामहिम राष्ट्रपति एवं प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कोई कड़ा कानून बनाना चाहिए। ताकि पत्रकारों के मान सम्मान के साथ कोई खिलवाड़ न कर सके।

news3


इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारी दीपक कठेरिया ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार एवं एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रमोद झा ने भी गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के विरुद्ध अपनी भड़ास निकाली।
इस दौरान इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी अतुल सक्सेना, दीपक कठेरिया, आफाक अली, सलमान मंसूरी, नदीम सिद्दीकी, ,अंकित शुक्ला, इसरार अहमद, दीपक शर्मा, विशाल शर्मा, राजमोहन ,अक्षय आर्यन, अरुण यादव, देवेंद्र सिंह पाल, गौरव पांडे ,राशिद हुसैन , जावेद उमर सत्येंद्र कुमार ,अवनीश कुमार, शिवकुमार, अमित कौशिक, कमलेश कुमार, अवनीश मिश्रा, जीतू , रामपाल दर्जनों की संख्या में पत्रकारों की भीड़ मौजूद रही। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर गृह राज्य मंत्री के विरुद्ध केंद्र की भाजपा सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो मजबूरन पत्रकार धरना प्रदर्शन करेंगे, और अपने मान सम्मान और हक की लड़ाई के लिए वे सड़कों पर उतरेंगे।